आखिरकार पटरी पर आ गयी पूर्वी मण्डल की ट्रेन-अब पैसेंजर की तरह चलेगी या बनेगी तेजस-वक्त बताएगा-फिलहाल तो इन्हें मिला है पदों का सम्मान……..

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  

रुड़की। आखिरकार भाजपा रूडकी पूर्वी मण्डल की कार्यकारिणी की घोषणा हो ही गयी। घोषित की गई कार्यकारिणी में मण्डल अध्यक्ष द्वारा प्रस्तावित कई नामों को इधर से उधर किया गया है। कुल मिलाकर मण्डल अध्यक्ष अपने करीबी को महामन्त्री का पद दिलवा पाने में नाकाम रहे। वहीं महामन्त्री के लिए विधायक और अन्य पदाधिकारियों द्वारा दिये गए नाम को भी महामन्त्री का पद नही मिल पाया। कुल मिलाकर लड्डू दोनो पक्षों से छूटकर तीसरे के मुंह मे चला गया।

जिला हरिद्वार में भाजपा ने 26 मण्डल बनाये हुए हैं जिनमें से 25 मण्डलों के पदाधिकारियों की घोषणा मंगलवार को जिलाध्यक्ष के लैटर पैड से कर दी गयी थी। सभी मण्डल अध्यक्षों की कार्यकारिणी को संगठन की हरी झंडी मिलने के साथ कार्यकर्ताओ में भी पूरा सम्मान मिला। लेकिन इन 26 मे एकमात्र मण्डल रुड़की पूर्वी यहां बहुत पिछड़ा नजर आया। क्योंकि इस मण्डल के अध्यक्ष की प्रस्तावित कार्यकारिणी पर कई सवाल खड़े हो गए थे। दरअसल मण्डल अध्यक्ष वैश्य समाज से हैं और एक अपने करीबी और वैश्य समाज से ही ताल्लुक रखने वाले को महामन्त्री की जिम्मेदारी देना चाहते थे लेकिन संगठन के कई पदाधिकारियों और विधायक ने एक युवा नेता का नाम आगे बढाया था। इसके अलावा भी प्रस्तावित कई नामो पर विवाद था। मामला जिले से राजधानी तक पहुँचा जबरदस्त मंथन हुआ और प्रस्तावित कार्यकारिणी में छटनी करने के साथ कुछ नामो को ऊपर नीचे किया गया। आखिरकार जैसे तैसे इस मण्डल की रेलगाड़ी भी दो दिन लेट पटरी पर चढ़ ही गयी। अब यह पैसेंजर बनकर दौड़ेगी या तेजस यह तो वक्त बताएगा…लेकिन पायलट को इसे दौड़ाने में दिक्कतें आनी तो लाजमी है……

यह है कार्यकारिणी……

रुड़की। भाजपा पूर्वी मण्डल अध्यक्ष अभषेक चन्द्रा ने अपनी टीम की घोषणा कर दी। टीम में 13 पदाधिकारियों के अलावा 31 कार्यकारिणी सदस्य एवं 13 कार्यसमिति सदस्य रखें गए हैं।

पूर्वी मण्डल में महामन्त्री की जिम्मेदारी बृजमोहन सैनी और संजय त्यागी को दी गयी है। उपाध्यक्ष पद पर श्याम किशोर,ममता राणा, राजन गोयल, सचिन कश्यप के नाम घोषित किये गए हैं। मंत्री पद की जिम्मेदारी विनीत प्रजापति,राजीव कुमार,दमन सरीन,सुरेश शिवा, योगेश त्यागी को दी गयी है। सरदार सतवीर सिंह अरोड़ा को कोषाध्यक्ष एवं वरुण कुमार को सोशल मीडिया प्रभारी बनाया गया है। कार्यकारिणी सदस्य में पारुल गोयल,सुजाता आहूजा,कुलदीप त्यागी,नीरज अगतस्य, नीलम अग्रवाल,सीमा वैश्य,अमन गोयल,राजुकमार गुप्ता,सुनीता गोस्वामी,अनुज सैनी,अनिल गुप्ता,अलीम सिद्दकी, रामगोपाल शर्मा,अनिल अरोड़ा,गोपाल गुप्ता, राजेश गोयल,राजकुमार पुंडीर,सावित्री मंगला,दुष्यंत पुंडीर,सुशील गुप्ता, सुभाष यादव,शिवकुमार भारद्वाज,राजपाल, रंजन भट्ट,इसम सिंह,नितिन गोयल,शशांक जिंदल,हरमीत दुआ,अभषेक कुमार, लालचंद और संजय सैनी को रखा गया है। मण्डल कार्यसमिति में वैध टेकबल्लभ, सरनोद चौहान, राजेश चन्द्रा,धर्मेंद्र चौधरी,योगेश त्यागी,आदर्श कुमार,दिनेश शर्मा,सुनील चौधरी,अमन सैनी,मनमीत चड्डा, राहुल भट्ट,रतन अग्रवाल और प्रयास सरीन को स्थान दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *